EducationRecent posts
Trending

चंदूलाल मेडिकल कॉलेज में नर्स भर्ती पर रोक : पूर्व कर्मचारी संघ की याचिका पर हाईकोर्ट का स्टे, नर्सिंग के 176 पदों पर निकली थी वेकेंसी

चंदूलाल मेडिकल कॉलेज में नर्स भर्ती पर रोक : पूर्व कर्मचारी संघ की याचिका पर हाईकोर्ट का स्टे, नर्सिंग के 176 पदों पर निकली थी वेकेंसी

दुर्ग के चंदूलाल चंद्राकर मेमोरियल मेडिकल कॉलेज कचंदुर के लिए जारी की गई 176 नर्सिंग पदों की भर्ती पर हाईकोर्ट ने स्टे दे दिया है। इस भर्ती के खिलाफ जन स्वास्थ्य कर्मचारी यूनियन चंदूलाल चंद्राकर मेमोरियल मेडिकल कॉलेज कर्मचारी संघ ने याचिका लगाई थी। संघ की वकील प्रियंका शुक्ला ने बताया कि भर्ती पर रोक लगाने के लिए स्टे आर्डर दे दिया गया है।

संघ के पदाधिकारियों ने बताया कि सीएम मेडिकल कॉलेज का सरकारी अधिग्रहण के बाद यहां से निकाले गए पूर्व कर्मचारी लगातार आंदोलन कर रहे हैं। इन्होंने पहले शांतिपूर्ण तरीके से लड़ाई लड़ी। जब इनकी नहीं सुनी गई तो उन्होंने न्यायालय का दरवाजा खटखटाया। हाईकोर्ट ने गुरुवार को जो फैसला दिया है उसे लेकर आंदोलनरत कर्मचारियों में काफी खुशी है। उन्होंने इस फैसले का स्वागत करते हुए इसे अपनी जीत के लिए मील का पत्थर बताया है।

यहां के आंदोलनरत पूर्व कर्मचारी धनुष कुमार साहू ने बताया कि वह लोग 2 से 7 फरवरी तक आमरण अनशन पर थे। इस दौरान प्रशासन और आंदोलनकारियों के प्रतिनिधि मंडल के बीच वार्ता भी हुई थी। इसमें उन्हें कहा गया था कि वह लोग सभी पूर्व कर्मचारियों का दस्तावेज स्वास्थ्य सचिव के निर्देशानुसार अगले दो दिनों में जमा कर दें। इससे भर्ती प्रक्रिया के लिए उनके दस्तावेजों का आकलन किया जा सके।

जारी रहेगा आंदोलन

प्रतिनिधिमंडल के देवराज साहू ने बताया कि उनका य आंदोलन आगे भी लोकतांत्रिक तरीके से जारी रहेगा। जब तक सभी 101 कर्मचारियों का संविलियन नहीं हो जाता है, वह हार नहीं मानेंगे। उन्होंने सीएम मेडिकल कॉलेज मेन गेट के बगल में एक पंडाल बना कर रखा है। वहां पिछले 6 महीने से सभी कर्मचारी शांतिपूर्ण तरीके से आंदोलन कर रहे हैं।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Adblock Detected

Please turn off the adsblocker